उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर की तर्ज पर मुजफ्फरपुर शहर में पालकी शोभायात्रा निकालेगा महाकाल सेवा दल

*उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर की तर्ज पर मुजफ्फरपुर शहर में पालकी शोभायात्रा निकालेगा महाकाल सेवा दल*

मुजफ्फरपुर/06 जुलाई 2024 :: महाकाल सेवा दल सावन के अवसर पर उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर की तर्ज पर मुजफ्फरपुर शहर में पालकी शोभायात्रा निकालेगा.

इसकी तैयारी को लेकर पिछले दिनों महाकाल सेवा दल की बैठक सरैयागंज स्थित कार्यालय में हुई थी । अध्यक्षता करते हुए दल के अध्यक्ष आकाश चौधरी ने कहा कि सावन की पहली सोमवारी 22 जुलाई को है। इसकी पूर्व संध्या पर 21 जुलाई को उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर की तर्ज पर भव्य रूप से महाकाल की पालकी शोभायात्रा निकाली जाएगी।

यह निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया। शोभायात्रा में विभिन्न देवी-देवताओं की एक दर्जन से अधिक सुसज्जित झांकियां रहेंगी। इसके बाद सावन के हर सोमवार को सेवा दल के सदस्य कांवरियों की सेवा करेंगे।

शिविर में दल की ओर से मेडिकल टीम, गर्म पानी, ठंडा पानी, चाय, बिस्किट, फलाहार, प्रसाद रूपी भोजन व संध्या में सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा।

बैठक में अरविन्द सिंह, रमेश रत्नाकर, नथुनी महतो,अजीत पटेल, कुणाल श्रीवास्तव, कुणाल पटेल, रामजी महतो, उज्जवल सहनी, प्रकाश चौहान, प्रवीण चौधरी, अमरनाथ चौधरी, महेश सर्राफ, ओम प्रकाश गुप्ता, भारत भूषण, राकेश कुमार, युवराज चौहान, मीडिया प्रभारी रौनक चौधरी आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *