यूपी के मुख्य सचिव व डीजीपी का अयोध्या दौरा, कहा कि एटीएस व एसटीएफ की निगरानी में संपन्न होगा सावन झूला मेला व कावड़ यात्रा

*यूपी के मुख्य सचिव व डीजीपी का अयोध्या दौरा, कहा कि एटीएस व एसटीएफ की निगरानी में संपन्न होगा सावन झूला मेला व कावड़ यात्रा*

मनोज तिवारी /अयोध्या/07 जुलाई 2024 :: यूपी सरकार में मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह व डीजीपी प्रशांत कुमार अयोध्या पहुंचे।यहाँ पर पहुंचकर उन्होंने विकास प्राधिकरण के सभागार में विकास कार्यों सावन झूला मेला व कावड़ यात्रा की तैयारी को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की।

करीब डेढ़ घंटे चली बैठक के बाद डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि एटीएस व एसटीएफ की निगरानी में सावन झूला मेला व कावड़ यात्रा संपन्न कराया जाएगा। मेले को ड्रोन से लाइव स्ट्रीमिंग लिया जाएगा सरयू में एनडीआरएफ एसडीआरएफ की टीम तैनात होंगे ।

धार्मिक आयोजन में असामाजिक तत्वों ने की खुराफात तो सख्त कार्रवाई होंगी।वही मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने कहा कि 1 महीने के सावन मेले में करोड़ों श्रद्धालु अयोध्या पहुंचते हैं जो भी श्रद्धालु अयोध्या आए वह अच्छी अनुभूति लेकर वापस लौटे।

मुख्यमंत्री जी का आदेश है उनकी चिंता भी है

आने वाले श्रद्धालुओं के लिए अयोध्या में अच्छी व्यवस्था हो।उन्होंने कहा आवागमन के मार्ग में गड्ढे ना हो सभी मार्ग व्यवस्थित हो तथा श्रद्धालुओं के लिए लगने वाले कैंप हाईवे व एक्सप्रेस वे से उचित दूरी पर हो ताकि कोई एक्सीडेंट का खतरा न हो।

जहां भंडारे की व्यवस्था होती है वहां साफ सफाई हो, जलाभिषेक के लिए मंदिर शिवालय जहां पर लोग जाते हैं वहां पर निरंतर सफाई की व्यवस्था रखी जाए।एक वर्ष के लिए अयोध्या में सफाई के लिए 1500 अतिरिक्त सफाई कर्मियों की तैनाती की जा रही है। उन्होंने कहा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 25 सहायता केंद्र बनाए जा रहे हैं जिससे आने वाले श्रद्धालुओं को जानकारी दी जा सके।

चिकित्सा कैंप लगाए जाएंगे वहां पर दवाओं के साथ ऑक्सीजन की भी व्यवस्था हो।फिसलन वाली जगह पर कारपेट का इस्तेमाल किया जाए।बता दे कि सावन झूला मेला व कावड़ यात्रा को लेकर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह व डीजीपी प्रशांत कुमार ने अयोध्या मंडल बस्ती मंडल व देवीपाटन मंडल के अधिकारियों के साथ बैठक की।

#सावनझूलामेला #कावड़यात्रा #उत्तरप्रदेश #मुख्यसचिव #मनोजकुमारसिंह #डीजीपी #प्रशांतकुमार #एटीएस #एसटीएफ

Oplus_0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *