ईसाई मिशनरियों, कट्टरपंथी जिहादियों तथा गौतस्करों के चंगुल से मुक्ति चाहता है झारखंड : विनोद बंसल

*ईसाई मिशनरियों, कट्टरपंथी जिहादियों तथा गौतस्करों के चंगुल से मुक्ति चाहता है झारखंड: विनोद बंसल*

रांची (झारखंड)/14 जुलाई,2023 : झारखंड में धर्मांतरण, जिहाद, गौतस्करी एवं घुसपैठ के कारण आंतरिक सुरक्षा पर प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं यह बात विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने रांची में एक प्रेस वार्ता के दौरान कही।

उन्होंने कहा झारखंड के विधानसभा में नमाज पढ़ने की कमरा खोली जाती है। गौतस्करों के लिए सरकार की ओर से वक्तव्य प्रस्तुत की जाती है कि गौतस्करों को पुलिस कार्रवाई नहीं करेगी, जबकि सर्वविदित है झारखंड में 2005 में गोवंश पशु हत्या प्रतिषेध अधिनियम बना हुआ है जिसके अंतर्गत गाय, बैल इत्यादि गोवंश पशु को राज्य के बाहर ले जाना प्रतिबंधित है, गौतस्करों के लिए सजा का प्रावधान है। धर्मांतरण के लिए खुले चंगाई सभा चलते हैं परंतु प्रशासन के अकर्मण्यता के कारण उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती है।

आज लगभग 5 लाख से ऊपर बांग्लादेशी एवं रोहिंग्या घुसपैठ झारखंड में पैर जमा चुके हैं उन्हें सरकार के द्वारा आधार कार्ड निर्गत कराई जा रही है, मतदान सूची में नाम डाले जा रहे हैं। प्रश्न उठता है, क्या सरकार तुष्टीकरण के कारण इतने नीचे गिर जाएगी, जहां से झारखंड प्रांत की आंतरिक सुरक्षा खतरे में पड़ जाए।

उन्होंने कहा झारखंड की बेटे – बेटियां असुरक्षित होते जा रहे हैं। ईसाई मिशनरियों के द्वारा धनबाद में चलाए जा रहे सेंट जेवियर स्कूल में जब बहन उषा कुमारी ने बिंदी लगाकर स्कूल जाती है, वहां के शिक्षक के द्वारा थप्पड़ मारी जाती है , बेइज्जत की जाती है तथा स्कूल से निकाल भी दी जाती है, जिससे आहत होकर तथा मानसिक तनाव में आकर बहन उषा कुमारी आत्महत्या कर लेती है, दूसरी ओर अब तक सरकार चुप्पी साधे बैठी है, जबकि विद्यालय का अभी तक सभी प्रकार के मान्यता रद्द हो जानी चाहिए थी।

इसी प्रकार की घटना रांची में भी कल 13 जुलाई को सेवंथ डे एड्वेंटिस्ट इंग्लिश स्कूल,क्लब रोड रांची में भी तिलक लगाकर स्कूल गए आर्यन मांझी को उसके माथे से चंदन को मिटवाया गया, उसे प्रताड़ित किया गया, कहा गया चंदन लगाने से माथा गंदा लगता है, घटना का विरोध होने पर प्रधानाचार्य ने मामला को समाप्त करने का प्रयास किया,

जबकि वहां का नन या पादरी ईसाइयों के कोड के बने वस्त्र का धारण करता है, क्रूस लगाकर चलते है, विद्यालय के प्रार्थना में किसी विशेष वर्ग का आराधना कराया जाता है फिर भी विद्यालय को सरकार मान्यता देकर के रखी है, उन्हें आर्थिक मदद देते रहती है। जमशेदपुर के मानगो आजाद नगर स्थित सिंबोसिस पब्लिक स्कूल में एक हिंदू छात्रा को प्रतिबंधित मांस खिला दिया जाता है, विद्यालय बिना कार्रवाई का अभी भी चल रहा है।

उन्होंने कहा टुंडी धनबाद के ग्राम रक्षा दल के प्रखंड अध्यक्ष शंकर चंद्र डे की हत्या दुम्मा गांव में गोली मारकर कर दी गई, यह हत्या गौतस्करों एवं साइबर अपराधियों के द्वारा की गई है परंतु अभी तक अपराधी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

उन्होंने कहा कल 13 जुलाई को पलामू के पाटन थाना क्षेत्र के कुड़वा मोड़ में 45 गोवंश पशु को ले जाते दो तस्करों को भी पकड़ा गया जो साबित करता है झारखंड में प्रतिदिन हजारों की संख्या में चतरा, धनबाद, हजारीबाग, पाकुड़ दुमका, साहिबगंज होते हुए बांग्लादेश पशु तस्करी हो रहा है।

उन्होंने कहा झारखंड अपनी तुष्टीकरण की नीति बंद करें। झारखंड में पशुतस्करी, धर्मांतरण, जिहाद, घुसपैठ बंद करें अन्यथा बाध्य होकर विश्व हिंदू परिषद – बजरंग दल सड़क पर उतरेगी।

पत्रकार वार्ता में विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री डॉ वीरेंद्र साहू,प्रचार प्रसार प्रांत प्रमुख संजय कुमार, प्रचार प्रसार प्रांत सह प्रमुख प्रकाश रंजन, बजरंग दल प्रांत संयोजक दीपक ठाकुर, अमर प्रसाद, महानगर मंत्री चंद्रदीप दुबे, जयंत कुमार झा, सहित अन्य कई पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *